28 August 2021 Current Affairs in Hindi । 28 अगस्त 2021 करंट अफेयर्स

आज हम डेली करंट अफेयर्स में ” 28 August 2021 Current Affairs in Hindi ” की बात करेंगे जो आपके आने वाले एग्जाम में इनमें से प्रश्न पूछे जाएंगे । आइए बात करते हैं 28 अगस्त 2021 करेंट अफेयर्स की –

Published By – Rajkumar Poonia

28 August 2021 Current Affairs in Hindi
28 August 2021 Current Affairs in Hindi

Current Affairs 28 August 2021 in Hindi

T20 क्रिकेट में 7 विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बनी फ्रेडरिक ओवरडिक

टी20 क्रिकेट में नीदरलैंड की 21 वर्षीय तेज गेंदबाज फ्रेडरिक ओवरडिक ने 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है । T20 क्रिकेट में 7 विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बन गई है । फ्रेडरिक ओवरडिक ने यह कारनामा फ्रांस की टीम के साथ खेले गए मैच में किया ।

अमित रोहिदास को मिला बीजू पटनायक खेल पुरस्कार

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर और ड्रैग-फ्लिकर अमित रोहिदास को ओडिशा सरकार द्वारा खेल और खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित बीजू पटनायक खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है ।

“देश के मैंटोर” कार्यक्रम के ब्रांड अंबेसडर बने सोनू सूद

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने “देश के मैंटोर” कार्यक्रम के लिए सोनू सूद को ब्रांड एंबेसडर बनाने का ऐलान किया । सीएम केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सोनू सूद बच्चों को गाइड करेंगे ।

भाविनाबेन पैरालंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी

भाविनाबेन पटेल, टोक्यो पैरालंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बनने गई है । उन्होंने क्वार्टर फाइनल में विश्व की पांचवीं रैकिंग की खिलाड़ी बोरिस्लावा पेरिच रांकोविच को 11-5, 11-6, 11-7 से शिकस्त दी । भाविनाबेन पटेल ने 1 पदक पक्का कर लिया है ।

बनवारीलाल पुरोहित को पंजाब व चंडीगढ़ का अतिरिक्त राज्यपाल बनाया

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है । शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है । इससे पहले वी पी सिंह बदनोर पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक थे ।

2032 ओलंपिक तक कुश्ती को गोद लेगी यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कुश्ती को गोद लिया है , जिसके तहत सरकार 2032 ओलंपिक तक कुश्ती को गोद लेगी । कुश्ती खेल को गोद लेने वाली उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पहलवानों के समर्थन और बुनियादी ढांचे के लिए 2032 ओलंपिक तक ₹170 करोड़ का निवेश किए जाने की उम्मीद है ।

पुणे का आर्मी स्पोर्ट्स स्टेडियम अब नीरज चोपड़ा के नाम से जाना जाएगा

टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा के सम्मान में बड़ी घोषणा की गई है । पुणे के आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट का नाम नीरज चोपड़ा स्टेडियम किया गया है । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुणे में आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट में टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के नाम पर स्टेडियम का उद्घाटन किया । इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और एथलीट नीरज चोपड़ा भी मौजूद थे ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Scroll to Top