18 December 2021 Current Affairs in Hindi । 18 दिसंबर 2021 करंट अफेयर्स

आज हम डेली करंट अफेयर्स में ” 18 December 2021 Current Affairs in Hindi ” की बात करेंगे जो आपके आने वाले एग्जाम में इनमें से प्रश्न पूछे जाएंगे ।

18 December 2021 Current Affairs in Hindi
18 December 2021 Current Affairs in Hindi

Current Affairs 18 December 2021 in Hindi

नोवाक जोकोविच ने जीता आईटीएफ विश्व चैंपियन का खिताब

विश्व नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को 2021 आईटीएफ विश्व चैंपियन के खिताब से नवाजा गया । यह उनका रिकॉर्ड सातवां खिताब है ।

वहीं, महिलाओं में एश्ले बार्टी ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया । अंतरराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन ने गुरुवार को इसकी घोषणा की ।

तमिलनाडु ने ‘तमिल थाई वजथू’ को राजकीय गीत घोषित किया

तमिलनाडु सरकार ने तमिल मातृभूमि की प्रशंसा में गाए जाने वाले गीत ‘तमिल थाई वजथू’ को राज्य गीत घोषित किया है और निर्देश दिया कि इसके गायन के दौरान मौजूद सभी लोग खड़े रहे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वाराणसी में अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन किया । सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के 120 महापौर भाग ले रहे हैं ।

इस सम्मेलन का विषय “नया शहरी भारत” है । उद्घाटन कार्यक्रम में शहरी विकास कार्यों पर एक लघु फिल्म भी दिखाई गई ।

भूटान ने अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रधानमंत्री मोदी को देने की घोषणा की

भूटान ने शुक्रवार को अपने राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘आर्डर ऑफ द द्रूक ग्यालपो’ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने की घोषणा की ।

भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग सोशल मीडिया पर कहा कि उन्हें यह सुनकर बहुत खुशी हुई कि सर्वोच्च असैन्य अलंकरण ‘आर्डर ऑफ द द्रूक ग्यालपो’ के लिए महामहिम नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा की गई है ।

भारतीय मूल के आनंद ईश्वरन बने वीएम सॉफ्टवेयर के नए सीईओ

डाटा प्रबंधन समाधान उपलब्ध कराने वाली कंपनी वीएम सॉफ्टवेयर की कमान अब भारतीय मूल के आनंद ईश्वरन संभालेंगे । उन्हें कंपनी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का सदस्य नियुक्त किया गया है । वीएम सॉफ्टवेयर कंपनी का मुख्यालय स्विट्जरलैंड में है ।

शूटर अवनि लेखरा ने बेस्ट फीमेल डेब्यू का खिताब जीता

भारत की स्टार शूटर अवनि लेखरा को गुरुवार को पैरालंपिक अवार्ड 2021 में बेस्ट फीमेल डेब्यू के खिताब से नवाजा गया । शूटर अवनि लेखरा ने पैरालंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था । शूटर अवनि लेखरा हो इसी साल मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड भी दिया गया था ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Scroll to Top